Google Pay QR Code: गूगल पे बिजनेस QR कोड फ्रि कैसे मिलेगा

डिजिटल भुगतान का उपयोग आजकल भारत का हर छोटी बड़ी व्यापारियों के लिए अच्छी तरह से एक आवश्यकता बन गया है। विभिन्न भुगतान ऐप्स ने अधिकांश लोगों को बाजार में स्थान बनाया है और इसमें से एक है Google pay। Google pay ने व्यापारियों को उनके ग्राहकों के साथ भुगतान करने के लिए एक सुरक्षित और सरल तरीका प्रदान किया है, जिसे Google Pay QR code या google pay qr code sticker कहा जाता है।

Google Pay QR code scanner आपको दूसरे Google Pay, Paytm, PhonePe आदि उपयोगकर्ताओं से पैसे स्वीकार करने की सुविधा देता है। आप फ़ोन नंबर या मनमुताबिक क्यूआर कोड से पैसे स्वीकार कर सकते हैं। इसलिए, आज के इस लेख में हम बात करेंगे कि आप बिल्कुल फ्री में आपके दूकान के लिए Google Pay Business QR Code फ्रि कैसे मिलेगा।

Table of Contents

Google Pay QR Code

आज के दौर में डिजिटल पेमेंट की दुनिया में Google Pay एक बहुत ही प्रमुख नाम बन गया है। यह एक ऑनलाइन पेमेंट ऐप है जिसका उपयोग करके आप अपने मोबाइल फ़ोन के माध्यम से पैसे भेजने और प्राप्त करने में सुविधा प्राप्त कर सकते हैं। इसका उपयोग करना बहुत ही आसान है और यह भारतीय बाजार में अधिकतर लोगों द्वारा उपयोग किया जाता है।

Google Pay Busines दुकानदारों (Google Pay QR code for shop) के लिए एक महत्वपूर्ण उपकरण के रूप में माना जाता है। यदि आप एक व्यापारी हैं और गूगल पे का उपयोग करके अपने ग्राहकों को आनलाइन पेमेंट करने के लिए एक आसान विकल्प प्रदान करना चाहते हैं, तो आपको Google Pay Business QR Code का उपयोग करना चाहिए। Google Pay Business QR Code आपको अपने ग्राहकों से आपके बैंक खाते में भुगतान करने के लिए एक आसान और सुरक्षित तरीका प्रदान करता है।

Google Pay QR कोड फ्रि कैसे मिलेगा

गूगल पे बिजनेस QR कोड (Google Pay QR code sticker) बनाने के लिए निम्नलिखित चरणों का पालन करें:

  1. सबसे पहले, Google Pay Business ऐप को अपने स्मार्टफोन पर इंस्टॉल करें और उसमें साइन इन करें। यदि आपके पास पहले से ही गूगल पे बिजनेस ऐप है, तो इसे अपडेट करें, ताकि आपको सभी नवीनतम और अद्यतित विशेषताओं का लाभ मिल सके।
  2. अब आपको व्यापार खाता बनाने होगा और अपनी व्यापार जानकारी जैसे कि व्यापार का नाम, श्रेणी, व्यापार का पता आदि दर्ज करनी होगी। इसके बाद, "आगे बढ़ें" पर क्लिक करें।
  3. इस चरण में, आपको आपके  बैंक खाते का विवरण दर्ज करना होगा, जिसमें आप अपने भुगतान प्राप्त करना चाहते हैं। अपना खाता जोड़ने के बाद, "आगे बढ़ें" पर क्लिक करें।
  4. अब आपको अपनी व्यापार की जानकारी और व्यापार के लिए एक लोगो दर्ज करना होगा। यदि आपके पास पहले से ही व्यापार का लोगो है, तो आप उसे अपलोड कर सकते हैं या फिर गूगल पे ऐप के विन्यास में उपलब्ध लोगो में से एक का चयन कर सकते हैं।
  5. अगले चरण में, आपको अपनी व्यापार की पहचान को सत्यापित करने के लिए कुछ विवरण दर्ज करने होंगे। इसके लिए आपको अपनी व्यापारिक जानकारी दर्ज करनी होगी, जैसे कि व्यापारी का नाम, ईमेल, व्यापारी की पहचान जैसे पैन कार्ड नंबर या आधार कार्ड नंबर आदि। यह सत्यापन प्रक्रिया सुरक्षित होती है और व्यापार की गोपनीयता को सुनिश्चित करती है।
  6. सभी जानकारी दर्ज करने के बाद, आपको अपने व्यापार के लिए एक QR कोड प्राप्त होगा। यह कोड आपके ग्राहकों को भुगतान करने के लिए स्कैन करने के लिए उपयोग किया जा सकता है। आप इस कोड को प्रिंट कर सकते हैं और अपने व्यापारी स्थान पर लगा सकते हैं, ताकि आपके ग्राहक आसानी से भुगतान कर सकें।
  7. यदि आपको, फ्री में Google Pay business QR code चाहिए "Quick Link" पर जाकर My QR Code किल्क करें 
  8. अब आपको तिन बटन देखय देंगे, उनमें से “Order QR Kit” बटन पर क्लिक करें ! अगर आप इलेजिबल है तो सिर्फ 7 दिन में ही आपके Google Pay business QR Code,  stand के साथ आपके दिया हुआ पता पर मिल जाएगा।

गूगल पे बिजनेस QR कोड बनाना आसान है और आपको एक सुरक्षित और सुविधाजनक तरीके से भुगतान करने की सुविधा प्रदान करता है। इसे अपने व्यापार में शामिल करके आप अपने ग्राहकों के लिए अधिक मुद्रा व्यवहार कर सकते हैं और उनकी संतुष्टि को बढ़ा सकते हैं। इसलिए, अपने व्यापार में गूगल पे बिजनेस QR कोड का उपयोग करें और अपने व्यापार को आधुनिक डिजिटल भुगतान की दुनिया में आगे बढ़ाएं।

Post a Comment

Please Don't Use Spam Links in Comment

Previous Post Next Post

Contact Form