PhonePe QR कोड तूरंत कैसे प्राप्त करें? - How to Get PhonePe QR Code instantly

नमस्कार दोस्तों, मुझे आशा है कि आप पहले से ही फोनपे और उसके कैशबैक ऑफर से परिचित होंगे। हमने पहले ही दुकान के लिए Paytm QR Code कैसे बनाएं पर एक पोस्ट प्रकाशित की है और इस प्रकार हम श्रृंखला में अगली पोस्ट प्रकाशित कर चुके हैं।

जहां मैं PhonePe Business QR Code sticker order कैसे करें?  की प्रक्रिया समझा गया है। हमारे साथ जुड़े रहे आप कुछ ही क्लिक में Google Pay मर्चेंट खाता ऑनलाइन भी खोल सकते हैं और खाता निर्माण पर 50 रुपये और दैनिक भुगतान पर 11 रुपये का कैशबैक प्राप्त कर सकते हैं। तो आइए आज हम आपको बता दूं कि PhonePe QR कोड तूरंत कैसे प्राप्त करें?

Table of Contents
PhonePe QR Code

यदि आप एक दुकानदार हैं तो आप नीचे दिए गए गाइड का पालन कर सकते हैं और फोनपे क्यूआर कोड तुरंत जेनरेट कर सकते हैं और इसे प्रिंट करके अपनी दुकान पर चिपका सकते हैं। फोनपे ऑफर निकलने से आपकी बिक्री बढ़ेगी और आप कैशलेस इंडिया का हिस्सा बन सकते हैं।

प्रक्रिया बिल्कुल सरल है, आपको कोई व्यावसायिक दस्तावेज़ अपलोड करने की आवश्यकता नहीं है, न पैन कार्ड और न ही कोई अन्य विवरण। यह एक नया Phonepe ग्राहक खाता बनाने जितना ही सरल है। आपको बस Phonepe Business ऐप पर साइनअप करना होगा और आपको अपना PhonePe QR कोड तूरंत मिल जाएगा। आप अपना क्यूआर कोड डाउनलोड कर सकते हैं और इसे प्रिंट कर सकते हैं। जैसे ही आपका ग्राहक आपको भुगतान करेगा, भुगतान किया गया रूपए तुरंत आपके बैंक खाते में जमा हो जाएगा।

अपनी व्यावसायिक जानकारी साझा करके और इस विधि का पालन करके स्वयं को PhonePe व्यापारी के रूप में पंजीकृत करें—

  1. सबसे पहले Google Play Store से PhonePe Business ऐप डाउनलोड एवं इनस्टॉल करें।
  2. सफलतापूर्वक इंस्टॉल होने के बाद इसे खोलें, आपको दो विकल्प दिखेंगे आपको साइन अप पर क्लिक करेंगे।
  3. अपना पूरा नाम और मोबाइल नंबर दर्ज करने के के बाद GET OTP बटन पर क्लिक करें। आपको एक ओटीपी मिलेगा उसे दर्ज करें।
  4. अपना पूरा पता स्वयं दर्ज करें या जीपीएस खोलें, इससे आपका स्थान स्वचालित रूप से मिल जाएगा। सेव करने के लिए सेव बटन पर क्लिक करें।
  5. अपने व्यवसाय का नाम और श्रेणी दर्ज करें और सबमिट बटन पर क्लिक करें।
  6. उस बैंक खाते का चयन करें जिस पर आप भुगतान प्राप्त करना चाहते हैं और याद रखें कि बैंक खाता भी उसी मोबाइल नंबर के साथ पंजीकृत होना चाहिए।
  7. उसके बाद मैसेज ऐप अपने आप खुल जाएगा और मैसेज अपने आप टाइप हो जाएगा। बस इसे उसी नंबर से भेजें, सफलतापूर्वक संदेश भेजने के बाद बैंक विवरण स्वचालित रूप से आपके फोनपे मर्चेंट खाते से जुड़ जाते हैं।

इन सभी 7 चरणों को फलों करके आप तुरंत अपना PhonePe मर्चेंट खाता बनाएं ।

PhonePe QR कोड तूरंत कैसे प्राप्त करें? (How to Get PhonePe QR Code instantly)

PhonePe QR कोड तूरंत प्राप्त कर सकते हैं करने के लिए, इन चरणों का पालन करें—

  1. अपने Android डिवाइस पर, PhonePe Business ऐप खोलें।
  2. आप My Profile पर नेविगेट करने के बाद QR Code प्रबंधित button पर क्लिक करें,
  3. यहां आप अपना सभी उपलब्ध PhonePe QR Code देख सकते हैं सबसे नीचे, डाउनलोड करें या share करें पर टैप करें. आपको PhonePe QR Code मिल जाएगा।
  4. या तो अपने क्यूआर कोड की एक छवि डाउनलोड करें और  उसके बाद छवि को print करके अपनी पसंदक्ष 

निष्कर्ष

मुझे आशा है इस पोस्ट में आपने “PhonePe QR कोड तूरंत कैसे प्राप्त करें?” के बारी में जो बताया गया है उससे आप खुश है। अगर आपको किसी भी प्रकार की कोई समस्या होती है तो हमें कमेंट में जरूर बताएं।

अगर आपको लगता है हमने जो बात बताया है उससे दूसरों का भी लाभ होगा तो इसे फेसबुक और व्हाट्सएप में जरूर शेयर कीजिए। धन्यवाद!!!

Post a Comment

Please Don't Use Spam Links in Comment

Previous Post Next Post

Contact Form