दुकान के लिए PhonePe QR Code Sticker कैसे Order करें ? How to Order PhonePe QR Code in 2024

मुझे उम्मीद है कि आप PhonePe Mobile Application के बारे में पहले से ही जानते होंगे। इस Article में, मैं आपको जानकारी दूूंगा कि आप अपनी दुकान के लिए PhonePe QR Code Sticker कैसे प्राप्त करें? (how to get phonepe qr code sticker for shop) इस पोस्ट मेंं, मैं PhonePe Business अकाउंट बनाने, QR Code जेनरेट करने और अपनेे  दुकान के लिए फिजिकल QR Code ऑर्डर करने की प्रक्रिया के बारे में बताऊंगा।

{getToc} $title={Table of Contents}

यदि आप एक दुकानदार हैं और किसी भी प्रकार के उत्पाद बेच रहे हैं और आपको UPI आधारित ऐप्स से भुगतान स्वीकार करने की आवश्यकता है, तो आप मेरे द्वारा प्रदान की गई मार्गदर्शिका का पालन कर सकते हैं और Phonepe QR कोड जनरेट कर सकते हैं और इसे प्रिंट करके अपनी दुकान पर पेस्ट कर सकते हैं। साथ ही आप एक physical PhonePe QR Code Free निःशुल्क ऑर्डर कर सकते हैं।

दुकान के लिए PhonePe QR Code Sticker कैसे Order करें

PhonePe फोनपे हमेशा है अपने ग्राहक के लिए नया-नया रिवॉर्ड और ऑफर्स लंच करते रहते है, जिससे ग्राहक का बहुत फायदा मिलता है। लेकिन ध्यान देने वाला बात यह है! ग्राहक को यह ऑफर्स तभी मिलता है जब वह फोनपे ऐप से किसी को पेमेंट करता है। इसीलिए फोनपे इस्तेमाल करने वाला ग्राहक किसी भी समान खरीदारी के लिए उसका भुगतान फोन पर से करना पसंद करता है।

फोनपे के ऑफर्स बाहर निकलने से आपकी दुकान पर बिक्री बढ़ जाएगी, और आप PhonePe QR Code स्टीकर अपनी दुकान पर व्यवहार करके कैशलेस इंडिया का हिस्सा बन सकते हैं। फोनपे क्यूआर कोड ऑर्डर करने का प्रक्रिया बहुत सरल है आपको कोई भी व्यावसायिक दस्तावेज़ अपलोड करने की आवश्यकता नहीं है। कोई पैन कार्ड नहीं और कोई अन्य document भी नहीं चाहिए ।

यह एक नया PhonePe ग्राहक खाता बनाने जितना आसान है। आपको बस साइनअप करना है । फोनपे बिजनेस ऐप पर और आपको अपना क्यूआर कोड मिल जाएगा।  आप अपना क्यूआर कोड डाउनलोड कर सकते हैं और इसे प्रिंट कर सकते हैं।  जैसे ही आपका ग्राहक आपको भुगतान करेगा, भुगतान आपके बैंक खाते में तुरंत जमा हो जाएग।

क्या आप अपने दुकान पर PhonePe SmartSpeaker Install करवाने चाहती हैं? अगर चाहते हैं तो इस लेख को पढ़ें — PhonePe Smart Speaker ऑनलाइन Order कैसे करें

PhonePe मर्चेंट क्या है?

PhonePe Marchent Account आपको अपने ग्राहकों से Phonepe ऐप का उपयोग करके भुगतान स्वीकार करने में सक्षम बनाता है। आप उपयोगकर्ताओं से पूरी तरह से कैशलेस भुगतान स्वीकार कर सकते हैं। उपयोगकर्ताओं को फोनपे से पुरस्कार मिलेगा और आपकी राशि सीधे आपके बैंक खाते में जमा हो जाएगी।

PhonePe Marchent खाता खोलने की आवश्यकताएं—

  • आपके बैंक खाता जूड़ा  मोबाइल नंबर
  • मोबाइल डिवाइस [एंड्रॉयड या आईओएस]
  • SMS भेजने के लिए आपके मोबाइल नंबर में न्यूनतम रु.10 बैलेंस
  • पेन कार्ड
  • आधार कार्ड
  • Voter ID Card

Phone pay qr code stand Free लेने के लिए आपके पास PhonePe Marchent अकाउंट होना चाहिए। अगर आपको पास नहीं है तो कुछ ही समय में आप PhonePe Marchent बाना सकते है।

कैसे?  नीचे दि गए हैं बस स्टेप को फॉलो करना है—

PhonePe Marchent अकाउंट कैसे Open करें

PhonePe Marchent अकाउंट बनाने के लिए सबसे पहले आपको Google Play Store से PhonePe Business App डाउनलोड करना होगा और निचे दिए गए स्टेप को फॉलो करना होगा।

  1. PhonePe business App Download ओर इंस्टॉल होने के बाद ऐप फोनपे बिजनेस एप को ओपन करें और सभी अनुमतियां प्रदान करें।
  2. अब आपको Signup करने के लिए कहा जाएगा। बस साइनअप टैब पर क्लिक करें और अपना पूरा नाम और मोबाइल नंबर दर्ज करें।
  3. बैंक एकाउंट से लिंक हुआ मोबाइल नंबर डालें। (बैंक खाते के साथ पंजीकृत मोबाइल नंबर दर्ज करना बहुत महत्वपूर्ण है।)
  4. अपने मोबाइल नंबर पे एक OTP आएगा, उस OTP के साथ सत्यापित करें और आगे बढ़ें ।
  5. आपके अपने बैंक अकाउंट और डिवाइस वेरिफिकेशन को लिंक करने के लिए कहा जाएगा। आपको बस निर्देशों का पालन करना है। (कृपया अपना सही दुकान स्थान चुनें ताकि ग्राहक आस-पास के फ़ोनपे स्थानों की खोज कर सकें।)
  6. एक बार जब आप अपना बैंक खाता लिंक कर लेते हैं, तो आपका PhonePe business खाता कुछ ही सेकंड में बन जाएगा और आप क्यूआर कोड जेनरेट कर पाउगे।

दुकान के लिए PhonePe QR कोड कैसे प्राप्त करें (phone pe qr code for shop)

एक बार जब आप साइन-अप प्रक्रिया को पूरी कर लेते हैं, तो आपको अपने पते पर एक भौतिक PhonePe QR कोड प्राप्त करने के लिए लॉग इन करना होगा और नीचे दिए गए गाइड का पालन करना होगा—

  1. अब आप My Profile पर नेविगेट करने के बाद QR Code प्रबंधित button पर क्लिक करें, और यहां आप अपना सभी उपलब्ध PhonePe QR Code देख सकते हैं,
  2. इसके बाद, आप अपने PhonePe business ऐप के नीचे एक Request More QR Codes का बटन देख सकते हैं, बस बटन पर टैप करें।
  3. अब  आप अपने पूरे डाक पते (Postal address) के साथ फॉर्म भरें  जिस Address पर आप PhonePe QR Code और Stand Received कर पाईं।

एक सप्ताह  से लेकर एक महीने के भीतर आपको phonepe qr code stand प्राप्त हो जाएगा। PhonePe डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें और डाउनलोड करें भारत का एक नम्बर UPI एप्लीकेशन ।

अगर आपको भी PhonePe QR Code अपने दुकान के लिए चाहिए तो हमारा WhatsApp चैनल जरूर ज्वॉइन करें

अंतिम बातें

तो दोस्तों आज का इस पोस्ट पर “दुकान के लिए PhonePe QR Code Sticker कैसे प्राप्त करें” उसके बारे में बताया है। मुझे उम्मीद है बताया गया स्टेप को फॉलो करके अपने भी आपने दुकान के लिए PhonePe QR स्टीकर ऑर्डर कर लिया है।

अगर आपको आज का यह पोस्ट अच्छा लगा है और आप सस्ते हैं की यह पोस्ट दूसरों के लिए भी फायदेमंद साबित हो तो इससे अपने सारे सोशल मीडिया दोस्तों से शेयर जरूर करिएगा कीजिएगा।

Post a Comment

Please Don't Use Spam Links in Comment

Previous Post Next Post

Contact Form