PhonePe SmartSpeaker: फोनपे स्मार्टस्पीकर में सुनाई देगी अमिताभ बच्चन की आवाज, जानिए कैसे करें एक्टिवेट

PhonePe SmartSpeaker एक साल पहले लॉन्च किया गया था और तब से PhonePe ने भारत का 19,000 पोस्टल कोड cover कर लिया है। PhonePe व्यापारियों और दूकानदार के बीच काफी लोकप्रियता हासिल की है, जो लगभग देश के 90% से अधिक हिस्से को कवर करता है।

PhonePe के अनुसार, फोनपे स्मार्टस्पीकर्स (PhonePe Soundbox) ने देश भर में 100 करोड़ लेनदेन को मान्य किया है। आज़ के इस लेख में हम आपको जानकारी देंगे कि आप अपने स्मार्टस्पीकर्स पर (PhonePe Soundbox) अमिताभ बच्चन का वॉयस अलर्ट फीचर को कैसे एक्टिव कर पायेंगे?

Table of Contents

PhonePe SmartSpeaker

कुछ दिन पहले PhonePe ने बॉलीवुड अभिनेता अमिताभ बच्चन के साथ मिलकर विशेष रूप से अपने PhonePe SmartSpeaker के लिए एक नया वॉयस अलर्ट फीचर लॉन्च किया है। इस नई सुविधा के साथ, पूरे भारत में दूकानदार फोनपे स्मार्टस्पीकर पर बच्चन जी की आवाज का उपयोग करके ग्राहक भुगतान पूरी होने को वॉयस अलर्ट प्राप्त कर सकते हैं।

अमिताभ बच्चन जी का वॉयस फीचर वर्तमान सिर्फ हिंदी और अंग्रेजी में उपलब्ध है। बाद में इसे अन्य भाषाओं में भी लॉन्च किया जाएगा। कंपनी का कहना है कि PhonePe स्मार्टस्पीकर ने देश भर में अब तक 100 करोड़  ट्रांजेक्शन को वैलिड किया है और साथ ही अमिताभ बच्चन की खासियत वाले सेलिब्रिटी वॉयस ओवर को ऐप में शामिल करने से व्यापारियों, दूकानदार और ग्राहकों के लिए पेमेंट के एक्सपीरियंस बढ़ेगा, जिससे यह पहले से कई ज्यादा इंटरैक्टिव हो जाएगा।

PhonePe स्मार्टस्पीकर्स खासियत

कंपनी के अनुसार फोनपे स्मार्टस्पीकर में कई सारी सुविधाएं हैं। फोनपे स्मार्टस्पीकर इसमें चार दिनों तक चलने वाले बैटरी लाइफ और PhonePe Soundbox भारतीय प्रमुख भाषाओं में से 11 भाषाओं में वॉयस भुगतान सूचनाएं प्रदान करते हैं। साथ ही ये शोर वाले स्थानों पर साफ ऑडियो देता है। इसमें लास्ट पेमेंट को दोबारा चलाने के लिए एक रिप्ले बटन भी दिया गया है।

PhonePe के ऑफलाइन बिजनेस के प्रमुख विवेक लोहचेब ने कहा कि हमें पूरे भारत में व्यापारी भागीदारों के लिए अपने स्मार्टस्पीकर पर एक यूनिक सेलिब्रिटी अमिताभ बच्चन वॉयस फीचर लॉन्च करते हुए खुशी हो रही हैअमिताभ बच्चन की आवाज तुरंत और यूनिवर्सल रूप से याद की जाती है। यह देश भर में लाखों भारतीयों के साथ गूंजती है। आज चार में से एक भारतीय फोनपे ऐप को यूज करता है। इस नाते हमारा मानना है कि यह सहयोग व्यापारियों और ग्राहकों के लिए फोनपे स्मार्टस्पीकर की लोकप्रियता को और बढ़ाएगा।

PhonePe SmartSpeaker म अमिताभ बच्चन की आवाज कैसे एक्टिव करें?

एक व्यापारी के रूप में, आप अपने Phonepe Business ऐप पर स्मार्टस्पीकर के लिए सेलिब्रिटी अमिताभ बच्चन की आवाज को इनेबल करने के लिए नीचे दिए गए गाइड को फॉलो करें—

  1. सबसे पहले PhonePe Business ऐप खोलें।
  2. होम स्क्रीन पर ही आपको स्मार्टस्पीकर सेक्शन देखाइ देंगे उस पर क्लिक करें।
  3. आपको 'माय स्मार्टस्पीकर' के अंतर्गत 'स्मार्टस्पीकर वॉयस' पर क्लिक करने है।
  4. देखाए देने वाले भाषाओं में से आपको अमिताभ बच्चन की आवाज को चुनना है।
  5. आवाज को एक्टिव करने के लिए 'कंफर्म' पर क्लिक करें.
  6. आपका डिवाइस कुछ ही घंटों में बच्चन की आवाज में अपडेटेड भाषा के साथ Transaction Alert हो जाएगा।

पहले फीचर फोन का उपयोग करने वाले व्यापारी एसएमएस पर बहुत अधिक निर्भर थे. लेकिन, अब फोनपे स्मार्टस्पीकर के साथ, उनके भुगतान सत्यापन अनुभव को काफी आसान बना दिया गया है।

निष्कर्ष

मुझे उम्मीद है इस पोस्ट में “PhonePe SmartSpeaker” बारी में जो बताया गया है उससे आप खुश है। अगर आपको किसी भी प्रकार की कोई समस्या होती है तो हमें कमेंट में जरूर बताएं।

अगर आपको लगता है हमने जो बात बताया है उससे दूसरों का भी बहुत फायदा होगा तो इसे सोशल मीडिया जैसे फेसबुक, टेलीग्राम, ट्विटर और व्हाट्सएप में जरूर शेयर कीजिए।

Post a Comment

Please Don't Use Spam Links in Comment

Previous Post Next Post

Contact Form